अब मधुमेह को करें अलविदा - Cure Diabetes

Share:
madhumeh,madhumeh ke lakshan,madhumeh ka gharelu upchar,madhumeh rog
दोस्तों ! मैंने एक लेख पढ़ा था जिसमें लिखा था कि "20 वर्षों से डायबिटीज झेल रही महिला पूर्णतः मुक्त" । मेरे मन में भी जिज्ञासा हुआ काश मेरा भी शुगर ठीक हो जाता है। फिर मैंने इस प्रयोग को करने की ठान ली और मैंने बाजार से यह सामग्री खरीद कर प्रयोग करना शुरू कर दिया। 5  दिन के अंदर मुझे इसका रिजल्ट देखने को मिल गया मेरे शरीर में जो थकावट और कमजोरी बरसों से परेशान कर रखी थी वह 5 दिन के अंदर मुझे एनर्जेटिक बना दिया। मैं  यह प्रयोग जारी रखा।
लेकिन ठीक 15 दिन बाद मुझे अचानक घबराहट और बेचैनी होने लगी।  मैं भागकर लैब गया और अपना शुगर टेस्ट कराया। मैं  दंग रह गया क्योंकि मेरा शुगर लेवल 50  पर पहुँच गया था। फिर लैब वाले ने बोला - जा जल्दी एक पैकेट बिस्कुट खा नहीं तो कई हज़ार लगाने पड़ेंगे। ये घटना तब हुआ था जब मैं मेटफोर्मिन 500  एम जी की एक गोली ले रहा था। अगर दवा नहीं ले रहा होता तो ये घटना नहीं घटती। तो दोस्तों ! आप समझ सकते हैं कि यह प्रयोग कितना कारगर है। दोस्तों उस महिला ने जो प्रयोग किया था वह मैं बता रहा हूँ।

आवश्यक सामग्री :

100 ग्राम गेहूं, 100 ग्राम बबूल का गोंद, 100 ग्राम जौ, और 100 ग्राम कलौंजी।
उपरोक्त सभी सामग्रियों को आप खरीद कर रख ले और अच्छी तरह से गेहूं, जौ और कलौंजी को धो लें। बबूल के गोंद को धोने की जरूरत नहीं है। इन चारों सामग्रियों को एक बर्तन में डाल दें और 500 ml  लीटर पानी डाल दें। 15 मिनट उबालने के बाद इस सामग्री को छानकर किसी बोतल में भर के रख लें। सुबह खाली पेट 6 0ml लेना है उबालने के बाद अगर ढाई सौ एमएल भी बचता है तो यह 4  दिन जाएगा। खत्म होने के बाद फिर आप इसी तरह तैयार करना और 10 दिन तक रोज लेना है। उसके बाद एक दिन छोड़कर लेना है मात्र 20 दिन के प्रयोग से आपको आश्चर्यजनक रिजल्ट देखने को मिलेगा। प्रयोग को करने से पहले आप अपने शुगर लेवल को चेक करें और 10 दिन बाद फिर चेक करें। प्रयोग पूरा होने के बाद फिर चेक करें।  आपको पता चल जाएगा यह प्रयोग कितना कारगर है। अगर आप दवा ले रहे हैं तो डोज़ कम करते जांय। इस प्रयोग के साथ साथ आपको तला भुना, मीट, मांस, अण्डा, दारू व दूध नहीं लेना है।

दोस्तों ! इस डाइट के साथ मैं फ्रूट्स का भी सेवन करता था। सुबह नाश्ते में 2 से 3 तरह के फल जैसे - आडू नाशपाती, सेब, स्ट्रॉबेरी, अमरूद, जामुन, नारियल पानी।  इन सारी चीजों में दो-तीन तरह के फल नाश्ते में खाता था। मैं हरी सब्जी भी खूब खाया। मेरे शरीर में इतनी एनर्जी आई जिसे मैं देख कर आश्चर्यचकित हो गया।  तो दोस्तों !अगर आप भी शुगर से परेशान है तो इस छोटे से प्रयोग को जरूर करके देखें।    धन्यवाद 

No comments